Tuesday, April 16, 2024
HomeBusiness IdeasSmall Business Under 50000 In Hindi| कौन से बिजनेस शुरु कर सकते...

Small Business Under 50000 In Hindi| कौन से बिजनेस शुरु कर सकते है सिर्फ 50 हजार में

Small Business under 50000 क्या आप भी इसी बारे में सोच रहे हैं…

अगर हां, तो आप एकदम सही जगह है।

वैसे तो पिछला साल 2020 Business world के लिए बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। और काफी सारे लोग दिक्कतों में आ गये है। लेकिन अब हालात बदल रहे हैं और काफी सारी चीजें सही हो रही है। और ऐसे में अगर आप अपना बिजनेस शुरु करने की सोच रहे हैं तो आप एकदम सही जगह पर है क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं Small Business under 50000 के बारे में।

5 सबसे बेहतरीन Small Business Under 50000 और कमाये ढेर सारा मुनाफा

जब बात आती है What kind of business can i start with 50000 तो बहुत जरुरी है कि आप अच्छे और सरल बिजनेस का चुनाव करें क्योकि जोखिम कम होता है ऐसे में।

2021 में बिजनेस आपनी ग्रोथ पर ध्यान दे रहे है। आप एक बार फिर नयी उम्मीद और हौसले के साथ अपने बिज़नेस की नई कहानी यानि की Success Story लिख सकते हैं। आपको जरुरत है तो बस थोड़ा सा क्रिएटिव होने की ।

Card Printing Small Business Under 50000 | कार्ड छपाई का बिज़नेस शुरु करें बस 50 हजार में –

और अब बात करते है दूसरे बिजनेस की जो की पचास हजार की लागत में best business to invest 500k शुरु किया जा सकता है। जी हां, कार्ड प्रिटिंग का काम भी आप 50 हजार की लागत से कम में कर सकते है। इन दिनों छोटी से छोटी पार्टी के लिये भी लोग कार्ड पर इन्विटेशन देना पसंद करते है। वो जमाने गये जब कार्ड छपाई से मतलब बस शादी के कार्डो से हुआ करता था। यानि अगर आपके पास सिर्फ 50 हजार रुपये हैं तो भी आप ये करोबार शुरु कर सकते है। यानि आप small investment में काफी अच्छी कमाई भी कर सकते हैं।

Beauty Parlor Small Business Ideas Under 50000| ब्यूटी पार्लर शुरु करें बस 50 हजार में –

और इसके अलावा Beauty parlor best business ideas with 50 lakh investment से भी काफी अच्छा खासा अपना खर्चा निकाल सकते है। और ये बिजनेस आपको काफी अच्छा फायदा दिला सकता है। क्योंकि आजकर हर कोई सुदर दिखना चाहता है । और इस बात में कोई बुराई भी नहीं है। चाहें लड़कियां हो या फिर महिला, सभी लोग सुदंर और अच्छा दिखने के लिये ब्युटी पार्लर के चक्कर काटते रहते है।  किसी ना किसी मौके पर Party, functions, birthday celebration, अन्य कार्यक्रमों में जाने के लिये चांस बनते रहते है और इसके लिये अच्छा दिखना बहुत ही जरुरी है।

इस का काम को शुरु करने के लिये आपको Beauty parlor course कर सकते है ताकि आपको अच्छा खासा अनुभव हो जाये। इसके अलावा आपको Beauty products की जानकारी होना भी बहुत जरूरी है। सबसे अच्छी बात ये है कि आप कम की लागत में बहुत ही आसानी से शुरु कर सकते हैं।

Small Fast Food and Business Small Business Ideas Under 50K | स्मॉल फास्ट फूड बिज़नेस शुरु करें सिर्फ 50 हजार में

जी हाँ, एक तरह से ऐसा बोला जा सकता है कि ये Small Business under 50000 वाले बिजनेस में से सबसे अच्छा है ।  हम सभी जानते है कि लोग हमेशा से ही अच्छा खाना और पीना चाहते है। अगर आपको इस इंडसट्री का थोड़ा सा भी एक्सपीरियंस पहले से ही है तो ये आपके लिये काफी फायदेमंद हो सकता है।

सबसे बड़ी बात है कि लोग कभी भी खाना पीना नहीं छोड़ेगे यानि की आपके बिजनेस पर किसी भी तरह का आंच नहीं आयेगी। अगर खाना अच्छा बनता है तो आपकी दुकान पर लाईन ही बनी रहेगी।

खास तौर पर Fast food and junk food के तो लोग और भी ज्यादा दिवाने हैं। चाहे वो Burger, Noodles, Momos हो या फिर रोल्स, सभी की डिमांड बहुत ही ज्यादा है। आप आसानी से एक स्मॉल फास्ट फूड का बिज़नेस 50 हजार से भी कम यानि की Business Under 500000 लागत में शुरु कर सकते हैं। आपको जो चाहिये होगा वो है फास्ट फूड बनाने के लिये सामग्री और दुकान। आपको इसमें कम लागत में ही अच्छी कमाई हो सकती है। इसके अलावा वेडिंग प्लानर से भी काफी सारे प्रोजेक्ट ले सकते हैं।

Electronic Repairing Small Business Under 50K | इलेक्ट्रॉनिक चीजों की रिपेयरिंग का बिजनेस शुरु करें बस 50 हजार में –

और आज की लाइफ को इलेक्ट्रानिक के बिना तो इमेजिन किया ही नहीं जा सकता है। सबसे बड़ी बात ये ही कि इस बिजनेस में काफी अच्छा स्कोप है और इस बात से मना नहीं किया जा सकता है। चाहे आफिस हो या घर, बहुत ही अलग-अलग तरह के इलेक्ट्रानिक का यूज किया जाता है चाहे फिर वो टीवी हो या फिर फ्रिज हो या फिर कुछ ओर।

और ये सभी इलेक्ट्रानिक चीजों को खराब होने पर ठीक भी कराया जाता है। ये चीजे बार-बार नहीं खरीदी जाती है और  इसिलिये इन चीजो को ठीक करने वाले मिस्त्रियों की काफ मांग बनी रहती है। और ये बिजनेस भी आप 50 हजार से कम में शुरु कर सकते है। और अगर आपके पास पैसों कि दिक्कत है तो आप small business 50000 loan भी ले सकते है।

Business Ideas with low Investment and High Profit | अगरबत्ती और मोमबत्ती का बिज़नेस शुरु करें बस 50 हजार में –

और इसी कड़ी में एक और बिजनेस 50 thousand investment के अंदर शुरु किया जा सकता है और वो है अगरबत्ती और मोमबत्ती का बिजनेस। ये स्माँल बिजनेस best business with 50k investment के आइडियाज में से सबसे अच्छे आईडियाज में से एक है। चाहे अगरबत्ती हो या फिर मोमबत्ती, दोनों का ही बहुत उपयोग रहता है।

सबसे बड़ी बात ये है कि आप किसी भी डिजाईन की मोमबती बना सकते है। और अगर बात करें इस बिजनेस से फायदे की तो काफी अच्छा फायदा हो सकता है। आपको जो चाहिये वो है कच्चा माल और मशीन। और सबसे बड़ी बात ये है कि ये सब 50 हजार के अंदर आ जायेगें।

और जाते जाते - 

कहने को तो ये स्मॉल बिज़नेस आइडियाज है लेकिन अगर आप इनमें से एक को भी अच्छे के एग्जीक्यूट कर दे तो आप काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। हम आशा करते है कि ये Business Ideas with low Investment and High Profit आपको जरुर अच्छा फायदा पहुचाये।

 

Nandini Singh
"So, welcome, friends, to our website... I'm Nandini Singh Bhadauria, and I'm really excited to publish articles related to finance and online business with you here. Our website is completely dedicated to bringing something new, unique, and informative to you. In addition to that, I am a professional English freelance writer and write for many professions and business websites. I have always had a passion for writing something different. I have completed my graduation in Mass Communication from Delhi University and Political Science from IGNOU. So, stay with us to read something interesting and have discussions about it always :)"
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments