Saturday, October 1, 2022
HomeTechnologyLink spam update | Google Link Spam Algorithm Update in Hindi क्या...

Link spam update | Google Link Spam Algorithm Update in Hindi क्या है

Link spam update क्या है आखिर और क्यो जरुरी है

link spam update in Hindi ने फिलहाल सभी की नींद उड़ा रखी है। और अगर आप भी एक website owner है तो आपके लिये ये जानना बहुत जरुरी है कि Google link spam update algorithm को update कर दिया गया है जो कि July 26, 2021 से काम करना शुरु कर देगी। जाहिर ये गूगल की अपडेटस के अनुसार साईट को अपडेट करना बहुत ही जरुरी है।

Link spam update क्या है आखिर

Google का उद्देशय है कि search results की क्वालिटी को लगातार और बेहतर किया जाये और इसीलये new link spam को launch किया गया है ताकि पाठक को बेहतर रिज्लटस मिल सके। और इसीलिये इस अपडेट को link spam update का नाम दिया गया है।

क्यो जरुरी है link spam update

Google के द्वारा कि गयी ये “link spam update in Hindi” इसिलिये भी बहुत ही जरुरी थी क्योंकि algorithms को और भी effective किया जा सके ताकि आसानी identifying and nullifying link spam किया जा सके। जाहिर है कि इस अपडेट से बहुत फायदे भी होगे ताकि यूजर्स के पास अच्छी इंफोर्मेशन पहुच सके। वैसे तो ये update आज से ही शुरु कर दी गयी है लेकिन अभी कम-से-कम इसे दो हफ्ते का समय लग सकता है ।

क्या बदलाव होगे link spam update in Hindi

  • Google के अनुसार इस नये changes से बहुत ही ज्यादा चासं है कि site owners’ की rankings में बहुत बड़ा बदलाव आये और इसके लिये तैयार रहना बहुत ही जरुरी है।
  • जो भी Sites अभी तक link spam कर रही थी वो बहुत ही बड़ा बदलाव in Search में देखेगी अब सभी links को algorithms के द्वारा re-assessed किया जायेगा।
  • इसके अलावा ये भी कयास लगाये जा रहे है कि एक खास तरह को जोर targeting links पडेगा जो कि sponsored, guest, and affiliate content की तरफ से आते है।
  • ये भी कहा जा रहा है कि इसे गूगल की तरफ से एक casual reminder माना जाना चाहिये कि किस तरह से affiliate content को बहुत ही सही तरीक से rel values के साथ किया जाना चाहिये।
  • वहीं ये भी कहा जा सकता है कि ये एक indication है Google कि तरफ से है कि सभी site owners को बहुत ही ज्यादा जरुरत है वो इस नयी अपडेट की तरफ ध्यान दे कि किस तरह से बहुत जरूरी है links को हैडल किया जाये।
  • ये बहुत ही ज्यादा जरुरी है कि लिंक को बहुत ही सही तरीके content के अंदर exchange किया जाना चाहिये जहां वो खास तरीके से value एड करता हो।
  • इसको और भी अच्छे तरीके से समझने के लिये जरुरत है कि आप Google’s guidance को ध्यान से प़ढे।

In The last –

आशा करते हैं कि आपको ये लेख पसंद आया होगा। और अगर आपके पास भी है इससे जूड़ी कोई खास जानकारी है तो हमारे साथ जरुर शेयर करे।

Nandini Singh
तो स्वागत है दोस्तों आपका हमारी बेबसाइट पर... मै नंदिनी सिहं भदौरिया यहां पर आपके साथ फाइनेंस और आनलाइन बिजनेस से संबंधित लेख प्रकाशित करने के लिये बहुत ही उत्सुक हूँ... हमारी ये बेबसाइट कुछ नया, अलग और सूचनात्मक लाने के लिए पूरी तरह से समर्पित है... साथ ही साथ में पेशे से English Freelance Writer हूं और बहुत सी प्रोफेशन व व्यवसायिक बेवसाईट के लिये लिखती हूं। मुझे हमेशा से ही कुछ अलग लिखने का शौक रह है मैंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन और इग्नू से पॉलिटिकल साइंस किया... तो बने रहे हमारे साथ कुछ दिलचस्प पढ़ने के लिए और उस पर हमेशा चर्चा करने के लिये 🙂
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments