Friday, April 19, 2024
HomeSocial Media and Moneyबिना पार्लर जाये कैसे दिखे सुंदर इस करवाचौथ 2022

बिना पार्लर जाये कैसे दिखे सुंदर इस करवाचौथ 2022

बिना पार्लर जाये भी कैस दिखे सुंदर दिख सकते है

करवाचौथ 2022 बस कुछ ही दिन दूर है और यह पर्व भारतीय नारियों के लिये बहुत ही खास है।

करवाचौथ पर हर महिला यही चाहती है वो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत दिखे। और ऐसे में सभी महिलाँऐ काफी पहले से ही तैयारियों में जुट जाती हैं। हम आपको बताने जा रहे है कुछ बहुत ही अच्छी मेकअप से संबंधित बाते जो आपकी सुंदरता को और भी निखारने में मदद करेंगीं।

  • चेहरे की सफाई –

चेहरे पर मेंकअप लगाने से पहले आप अपने चेहरे की बहुत ही अच्छे से सफाई करें। बेहतर होगा की आप एक बहुत अच्छा सा टोनर, क्लींजर और नमी बनायें रखने के लिये माइस्चराइजर और फिर इस पर आप अपने पसंद का फांउडेंशन लगाये। सबसे अच्छी बात ये है कि ये आपके चेहरे  की सुंदरता को और भी चमकाने का काम करता है।

  • फेस क्लिंजर चेहरे की सुदंरता को बढाने के लिये

ये आपके चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता को बहुत ही अच्छे से बनाये रखने के लिये फेस क्लिंजर बहुत ही ज्यादा जरुरी है। सबसे अच्छी बात ये है कि इसके बाद आप चेहरे को बहुत ही अच्छे से हल्का मेकअप दे सकते है और वो आपको सुदंर दिखाने में बहुत ही अहम भूमिका दिखाता है। आपका चेहरा बहुत ही निखर कर सामने आता है। इसके अलावा आपके चेहरे का वो भाग होती है जो कि आपकी सुंदरता में चार-चांद लग जाते है। आपको इन्हें भी मेकअप का टच देना चाहिये। सबसे अच्छी बात ये है कि ये आपको बहुत ही ज्यादा सुंदर दिखाने में अहम भूमिका निभाती है।

  • लाइटवेट फांउडेशन और सनसक्रीन और माईस्चराइजर

एक सबसे ब़ड़ी बात ये है कि आप अपने लुक को पूरा करने के लिये लाइटवेट फांउडेशन को लगाना बिल्कूल ना भूलें। इसे अलावा अपनी स्किन को बहुत ही ध्यान रखना चाहिये। आप अपनी स्किन को साफ करके उस पर सनसक्रीन और माईस्चराइजर का प्रयोग कीजिये। अगर आपकी स्किन आइली है तो आप अपनी स्किन के लिये एस्ट्रीजंट लोशन का प्रयोग करें।

  • सही प्रकार के करवाचौथ गहने –

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि गहनों से महिलाओं को बहुत ही ज्यादा स्नेह होता है। मेकअप के बाद गहनों को जरुर पहने ताकि आपकी सुंदरता में कोई कमी ना रहे।

  • हाथ और पैर की सुंदरता –

करवाचौथ 2022 के आप बहुत ही ज्यादा सुंदर लगाना चाहती हो इसके लिये ये भी जरुरी है कि आप अपने हाथ और पैर की सुंदरता पर भी ध्यान दे। अपने आपक को सुंदर दिखाने के लिये हाथ और पैर पर मेंहदी लगाये। मेंहदी लगाने के बाद आप इस पर नींबू और चीने का मिश्रण से इसे हटा दे 2 घंटे के बाद।

  • चेहरे और गर्दन की सुंदरता –

इसके अलावा चेहरे और गर्दन को और भी सुंदर बनाने के लिये आप गीले स्पंज से पाउडर को यूज करें। इससे आपके चेहरे की सुंदरता को और भी ज्यादा अच्छा और लंबे समय तक बनाये रखता हैं। इस टिप्स को आप जब वेडिंग या शादी में जाये, तब भी आजमा सकते हैं।

  • फेस पैक –

अपने चेहरे को और भी ज्यादा सुंदर बनाने के लिये आप अपनी किचन में रखे प्रोडक्टस का यूज कर सकते हैं। इसके लिये आपको 2 चम्मच गेहूं का चोकर, 1 चम्मच बादाम तेल, दही, शहद और गुलाब जल का एक पेस्ट बनाकर इसे अपने चेहरे पर लगाने के बाद 20 मिनट के बाद अच्छे से धो ले और चेहरे की सुंदरता और भी ज्यादा निखर जाती है। और आपका चेहरा भी खिल जाता है।

  • बेस्ट फाउडेशन लगाये करवाचौथ 2022–

इसके अलावा फांउडेशन का यूज भी आप अच्छी तरह से करे। कोशिश करें की बेस्ट फांऊडेशन को ही लगाये। सबसे अच्छी बात ये है कि आपकी हल्की कवरेज के एक या दो बूंद पानी की बूंद यूज कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि फाउंडेशन आपकी स्किन के रंग से मेल खाता हुआ होना चाहिये। सबसे अच्छी बात ये है कि आप अपने चेहरे पर नैजरल लाइट के लिये फाउंडेशन को अच्छी तरह से ब्लेंड करके गालों को ब्लशर की सहायता से चमकाऐं।

  • आंखों की सुदंरता –

अपनी आंखों को और भी सुदंर बनाये रखने के लिये इसे आप पेंसिल या काजल से चमका सकते हैं। आंखों पर कोमल प्रभाव के लिये आपकी पलकों पर भरी या स्लेटी आई शैडो को यूज करें। और इसके बाद मस्कारा जरूर लगायें और इससे आपकी आंखो की चमक आ जायेगी। और आपकी पिक्चर भी बहुत ही सुंदर आयेगी।

  • अच्छी लिपस्टिक करवाचौथ का श्रृंगार –

सबसे अच्छी बात ये हैं कि डार्क कलर की लिपस्टिक को यूज ना करें क्योंकि चमकीली लाईट में ये सबसे ज्यादा गहरा दिखाई देगा। इसके लिये आप पिंक या फिर कापर कलर की लिपस्टिक भी लगा सकते हैं। अगर देखा जाये तो आप आरेंज शेड फैशन का नया ट्रेंड है और विकल्प के तौर पर आप लाईट पर्पल कलर भी जरूर ट्राई कर सकते है।

  • बिंदी और करवाचौथ की अहमियत –

यहीं नहीं बिंदी करवाचौथ की सुंदरता का बहुत ही अभिन्न अंग है। अपनी ड्रेस से मिलते जुलते रंग की बहुत ही सुदंर बिंदी का यूज करें। सबसे अच्छी बात ये हैं कि चमकीले रत्नों वाली बिंदी भी बहुत ही सुदर लगती है। इसके अलावा अपनी सुंदरता को और भी अलग बनाने लिये इत्र लगाना बिल्कुल भी ना भूले क्योंकि ये आपकी सुंदरता को और भी ज्यादा ब़डाता है।

और अंत में –

करवाचौथ बहुत ही मह्त्तवपूर्ण पर्व है और इसकी बहुत ही ज्यादा अहमियत है। आशा है कि उपर दिये गये टिप्स आपके लिये कारगार होगें और आपकी सुंदरता में चार चांद लगायेगें।

 

Nandini Singh
"So, welcome, friends, to our website... I'm Nandini Singh Bhadauria, and I'm really excited to publish articles related to finance and online business with you here. Our website is completely dedicated to bringing something new, unique, and informative to you. In addition to that, I am a professional English freelance writer and write for many professions and business websites. I have always had a passion for writing something different. I have completed my graduation in Mass Communication from Delhi University and Political Science from IGNOU. So, stay with us to read something interesting and have discussions about it always :)"
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments